योगी जी का माता वैष्णो देवी के भक्तों को बड़ा उपहार, वैष्णो माता के दर्शन के लिए जाने वालो को दी है ये भेट…?

आपके अपने वेब पोर्टल ड्रेस प्लेनेट में हार्दिक सवागत है, मित्रों वर्तमान समय में राजनीती अपनी चरम सिमा पर आकर कड़ी हुई है क्यों अभी कुछ ही महीने बाद 2019 लोक सभा चुनाव निकट है, इसी बिच सभी नेता, पार्टियों के कार्यकर्ता व् पार्टियों के मुख्य पद अधिकारी जोरो से आने वाले चुनाव की तैयारियां कर रहे है और एक दूसरे के ऊपर आरोपों के विस्फोट आये दिन ही करते है इसके अलावा 2019 में भाजपा को हराने के लिए सभी विपक्षी दल एक जुट होने का दिखावा कर रहे है, और इसको महागठबंधन का नाम दिया गया है.

अब यह देखना दिलचस्प होगा की क्या महागठबंधन मोदी लहर को शिकश्त देने में खा तक विजय होगा, हर पार्टी इस चुनाव में अपनी पूरी जी-जान से लगी हुई है वही जनता को लुभाने के लिए लुभावने ऑफर भी दिए जा रहे है और इसी बीच सभी राजनितिक दल मोदी विरोद करते हुए मोदी जी को हराने के प्रयास में लगे हुए है !

इसी राजनितिक जोर-शोर के बिच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार भी किसी से कम नहीं है और लोकसभा चुनाव की इस महा विजय यात्रा में सबसे आगे चल रही है, अभी हालहि में मुख्यमंत्री योगी जी ने माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओ के लिए एक बड़ी सौगात दी है. जिससे की
जनता में इसको लेकर बहुत ही ख़ुशी का माहौल है, जिसके अनुसार उत्तर प्रदेश के लखनऊ से लेकर (जम्मू-कश्मीर) कटरा तक के लिए सीधे बस सेवा का लोकार्पण योजी जी ने खुद किया है.

मित्रों आपको यहाँ बता दे कि यह बस सेवाए तीन मार्गो से होती हुई कटरा जाएगी, जिसका किराया 1103 रुपए,1501,और 1850 रुपए होगा, मुख्य मंत्री योगी ने इसके लिए इसी सोमवार को हिमाचल परिवहन विभाग से समझौता भी किया जिसके तहत वहां से जानी वाली बीएस यूपी सरकार की नहीं होगी वह बस हिमाचल परिवहन की होगी, इसकी के साथ मुख मंत्री योगी जी ने सोमवार को ही लखनऊ से इस बस सेवा का लोकार्पण कर जय माता दी के उद्धघोष के साथ इसको रवाना किया गया।

यह अब आपको हम इस बीएस के रुट की संक्षेप में जानकारी दे देते है,सबसे प्रारम्भिक रूट में लखनऊ से आगरा, मथुरा, कश्मीरी गेट, से होते हुए शाम 2 बजे लखनऊ से निकलकर अगले दिन 10.60 मिनट पर कटरा में प्रस्थान करेगी, और इसी रूट पर कटरा से लखनऊ आने वाली बस रात 10.00 बजे चलकर अगले दिन साँझ 6.50 पर पहुंचेगी, जिसकी दुरी 1245 किलोमीटर और किराया 1103 रुपए रखा गया है।

और दूसरे रूट में लखनऊ से सहारनपुर, जालंधर, व् पठानकोट होते हुए कटरा लखनऊ से बस रात 9 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन 3.55 पर पहुँच जाएगी और कटरा से सुबह 8 बजे बस रवाना होगी और रात के बाद 2.55 बजे पहुंच जाएगी, जिसमे यह 1244 किलोमीटर दुरी तय करेगी और 1550 रुपए किराया लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *