बेरोजगारों को मुख्यमंत्री योगी जी की सरकार ने दिया बड़ा उपहार, ये काम करने पर सरकार देगी तगड़ा सब्सिडी। …

राम राम जी, आपके अपने वेब पोर्टल ड्रेस प्लेनेट में हार्दिक सवागत है, मित्रों यहाँ हम आपको बताना चाहते है की मोदी सरकार ने हर और प्रदेश में निकाय और ग्राम पंचायत में गौशाला खोलने की घोषणा की है, मित्रो इसके तहत माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी जी की सरकार के पशुपालन मंत्री बेरोजगारों के लिए एक नई योजना लेकर आई है मित्रो उत्तर प्रदेश के पशुपालन विभाग के मंत्री एस. पी. सिंह बघेल ने प्रदेश की सरकार को एक प्रस्ताव दिया है मित्रो इस प्रस्ताव के अंतर्गत गायों की सुरक्षा के लिए गौशाला खोलने की बात की है इससे गायों को बचाया जा सकता है मित्रो हम यहाँ आपको बता दे कि कहाँ गया है कि जिनके पास 5 बीघा जमीन है वो अपने जमीन पर गौशाला बना सकते है !

मित्रो जो लोग गौशाला खोलेंगे उनके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कई व्यवस्थाए की गई है, और गायों के देखभाल व् रहन सहन के लिए सरकार गौशाला के लिए अनुदान देगी और प्रदेश के हर शहर में गौशाला खुलवाने की बात भी की है इसके लिए सरकार गौशाला खोलने वालो की सहयता भी करेगी मित्रो प्रत्येक गौशाला खोलने के लिए 1.20 करोड़ रुपये का खर्चा आएगा मित्रो हम यहाँ आपको बता दे कि सरकार ने प्रदेश के 52 जगहों पर गौ संरक्षण केन्द्र का काम शुरू करवा दिया है मित्रो सभी गौ संरक्षण केंद्रों में गायों की सेवा करने के लिए निकायों और पंचायतो को प्रति गोवंश 30 रुपए प्रतिदिन देने को कहा गया है, इस योजना के तहत की बेरोजगार लोगो को रोजगार की प्राप्ति होगी और जनता इस कदम को उठाए जाने के लिए योगी जी का धन्यवाद भी दे रही है !

मित्रो पशुपालन मंत्री एस. पी. सिंह बघेल के अनुसार प्रदेश के किसान आए दिन वकंप्लेन्ट करते रहते है कि कुछ आवारा गायों के कारण से हमारे खेत खलियान रौंदे जाते है और इस से हमारे किसानो को बहुत नुकसान उठाना पड़ता है , मित्रो सरकार किसानों के दर्द को समझती है मित्रो इसलिए सरकार इन समस्याओं से निपटने के लिए गोशाला केंद्र का निर्माण करवा रही है प्रदेश के 52 जगहों पर, मित्रो इस कारण से जो आवारा गाय घूमती है उनके लिए योगी सरकार ने व्यवस्था की है जगह जगह प्रदेश में 52 जगहों पर गौशाला का कार्य शुरू किया गया है, योगी सरकार का मानना है कि इससे गायों की सुरक्षा रहेगी !!!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *