केंद्र सरकार की इस योजना से आपके खाते में आ जायेंगे 2.68 लाख, तुरंत सूची में अपना नाम चैक करे !

आपके अपने वेब पोर्टल ड्रेस प्लेनेट में हार्दिक सवागत है, मित्रों 2014 के लोकसभा चुनाव में बी. जे. पी. ने महाजित हासिल की थी उसके बाद मोदी सरकार ने कोई न कोई नई योजनाएं मोदी सरकार द्वारा चलाई जा रही है, इन योजनाओं से गरीबों की सहयता मिली है और साथ ही समाज में गरीब लोगो को उनका सम्मान मिला है, मित्रो इस संबंध में सरकार ने कई योजनाओं, स्कीम्स को लॉन्च किया है और लोगों तक पहुँचाने का प्रयास किया जा रहा है, और यह निर्णय किया है कि मोदी सरकार ये सब योजनाए देश भर के गरीबों के लिए बनाई है जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार आए मित्रो केंद्र की मोदी सरकार हर तरीको से गरीबों के विकास में निरंतर लगी हुई है हालांकि कुछ ऐसी भी योजनाएं है जो करप्शन के चलते गरीबों तक नही पहुंच पाई !

मित्रो कुछ योजनाएं ऐसी भी है जो देश भर के गरीबों तक पहुंच तो जाती है पर वे उसका लाभ नही उठा पाते है, कहने का अर्थ ये है जो गरीब जागरूक नही है वो इन योजनाओं का लाभ नही उठा पता मित्रों लेकिन मोदी सरकार ने वो हर सफल प्रयास किए है जिससे गरीबों की सहयता हो सके मित्रो इसीलिए मोदी सरकार ने जागरूकता अभियान भी चलाया है ताकि गरीब इससे जागरूक होकर इन योजनाओ का लाभ उठा सके और हर एक योजना पूरी तरह व् ट्रांसपेरेंट तरिके से लोगो को उसका लाभ मिल सके, मित्रो आज हम आपको एक ऐसी ही योजना के बारे में बताने जा रहे है जिसमे 2.68 लाख रुपए आपके खाते में दिए जाएंगे इस नयी योजना का लाभ अपने के लिए आपको विभाग से सम्बंधित कार्यालय में रजिस्ट्रेशन करवाना होगा मित्रोइस योजने के चलते सरकारी अधिकारी भी जांच करके सूची में लाभार्थी का नाम जोड़ा जाएगा !

मित्रो आपको इस योजना का लाभ लेने के लिए Pmaymis.gov.in इस वेब साईट पर जाकर लॉग-इन करे और अपनी पुरी डिटेल भरे यदि इस सूची में लाभार्थी का नाम हो तो आपके खाते में सब्सिडी के पैसे तुरंत आ जाएंगे, मित्रो मोदी सरकार ने बताया है कि लगभग 2.78 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के द्वारा सब्सिडी योजना का लाभ मिले मित्रो अगर हम यहाँ भारत की बात करे तो इन योजनाओं को लागू करने में इस समय गुजरात सबसे आगे चल रहा है, मित्रो प्रधानमंत्री योजना के अनुसार जिन लाभार्थी का नाम सूची में होगा वही ये लाभ प्राप्त कर सकते है मित्रो केंद्र सरकार इन योजनाओं को तीन प्रकार से बाँटकर गरीबों को दी जा रही है !

1. आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (EWS).

2. लो इनकम ग्रुप (LIG)

3. मिडल इनकम ग्रुप (MIG)

मित्रो इस योजना का लाभ कई राज्यों ने उठाया है और आज भी उठा रहे है अब मोदी सरकार ने हर गरीबों को घर मिले इस योजना को लॉन्च करेंगे 2022 तक, देश में हर गरीब के पास उसका खुद का घर हो ये निश्चय किया है, तो अब प्रतीक्षा किस बात की आज ही इस योजना का लाभ उठाइये !

मित्रो अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो कृपया इसे अधिक से अधिक शेयर करना न भूले व् हमारे फेसबुक पेज को भी लाइक करें !!!

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *